(1  दिसम्बर 2019 से  Airtel , Vodafone , और Idea 12 पैसे/मिनट ।  1 December 2019 se Airtel , Vodafone , idea , 12 paise/minute . )

6  पैसे बचाने के लिए JIO【 जियो】 से दूसरे कंपनी में  गए ग्रहको के फोनो को श्रद्धांजलि ।  

 

(Mobile call, data to cost more as Vodafone-Idea, Airtel to hike rates from December)

1  दिसम्बर से  Airtel , Vodafone , और Idea 12 पैसे/मिनट ।
    जब से जिओ (jio) मार्किट में आया है  फ्री सेवा लेकर  तब से कई सारे ऑपरेटर  की  वाट लगी पड़ी है। 


मतलब मेरे कहने का ये है । जब से जियो (jio) ने फ्री सेवा चालु की थी । तब से एयरटेल (airtel) वोडाफोन (vodafone) और आईडिया (idea) जैसे कई सारे ऑपरेटर  को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

           ये फ्री सेवा वाला मंजर ज्यादा दिन नहीं चला। फिर जियो ने अपने रिचार्ज (recharge) प्लेन को सबके सामने लेकर आया। कुछ दिनों तक लोगो ने बगत कुछ बोला लेकिन बाद में सब ने उस प्लेन को अपना लिया था। उस जियो प्लेन के लत लग चुकी थी सबको। 
        फिर ये सब जो है दूसरे टेलिकॉम इंडस्ट्री को ये बात पसंद नहीं आयी। उन्होंने भी अपनी सस्ते प्लेन सामने लेकर आये । कई लोगो को ओ भी पसंद आया और उसको भी वो अपना लिए। 
कुछ दिन तो ऐशे चलते ही रहे । तब उसके बाद कुछ घटनाये सामने आने लगी। जैसे की अभी हाल ही की बात है। एयरटेल वोडाफोन आईडिया और भी कई सारे ऑपरेटर जो है जियो से चार्ज लेने लगे जो की 6 पैसा/मिनट है। जियो ने ये बात पब्लिक में नहीं बतायी थी। लेकिन जब जियो ने इस ऑफर को पब्लिक क्र सामने लायी। IUC प्लेन के बारे में तब पब्लिक के होश उड़ गए । और बहुत कुछ यो बोलने लगे। और फिर वो सारे अपने ऑपरेटर चेंज करने लगे।
कोई एयरटेल में तो कोई वोडा में । लकिन उनको ये पता नहीं था कि । ये तूफ़ान आने के पहेले आने की शान्ति है।
अब 1 दिसम्बर से airtel vodafone और idea जैसे ऑपरेटर का IUC प्लेन 12 पैसे / मिनट होने वाला है ।
अब क्या होगा जियो से एयरटेल ,वोडा,आईडिया जैसे ऑपरेटर में गए लोगो का।।

Post a Comment

Thank you for your comment.

Previous Post Next Post